IREDA या SUZLON: 2030 तक पावर सेक्टर में कौन रहेगा आगे? यहा देखो

IREDA या SUZLON कौन?

आज हम बात करेंगे इंडिया के दो मेजर पावर सेक्टर के खिलाड़ियों, IREDA और SUZLON, के बारे में। हम जानेंगे कि 2030 तक ये दोनों कंपनी कैसे पावर सेक्टर को प्रभावित करेंगी। तो चलिए देखते हैं इडा वर्सेस सुजलॉन। आज हम जानेंगे कि दोनों में से किस कंपनी का फ्यूचर बेटर रहेगा और परफॉर्मेंस बेहतर रहेगी, वह भी साल 2030 तक।

इरेडा VS सुजलॉन कौन आपको 2030 तक अमीर बनाएगा? :

दोनों कंपनियाँ ग्रीन एनर्जी से जुड़ी हुई हैं। इडा हाइड्रोजन एनर्जी, सोलर एनर्जी जैसी कई फील्ड्स में काम करती है, जबकि सुजलॉन सिर्फ वाइंड एनर्जी फील्ड में वर्क करती है। दोनों कंपनियों ने अपने इन्वेस्टर्स को अच्छे रिटर्न्स दिए हैं|

ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा चॅनल अभी जॉइन करे|

जॉइन करणे के लिए यहा क्लिक करें

इरेडा की फ्यूचर प्लान्स :

इरेडा ग्रीन एनर्जी प्रोडक्शन और स्टोरेज पर फोकस कर रही है। IREDA का 2030 तक हाइड्रोजन एनर्जी के 5 मेट्रिक टोनस को प्रोड्यूस और स्टोर करने का टारगेट है। इसके साथ ही, इडा बैटरी मैन्युफैक्चरिंग, पंप स्टोरेज और एनर्जी स्टोरेज पर भी काम कर रही है।

सुजलॉन की फ्यूचर प्लान्स :

सुजलॉन वाइंड टावर्स के लिए टरबाइन मैन्युफैक्चर करती है। हाल ही में सुजलॉन को जूनिपर ग्रीन एनर्जी से 402 मेगावाट का बड़ा ऑर्डर मिला है, जो राजस्थान में एक वाइंड पावर प्लांट सेट करने वाली है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सुजलॉन एनर्जी में आने वाले सालों में बड़ी तेजी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ो 👇 :

Green Hydrogen: प्रतिवर्ष 50 लाख टन का प्रॉडक्शन बढ़ाने का प्लान! देखो किसे होगा फायदा
IREDA
IREDA

Share Price of Ireda

इरेडा की प्राइस हिस्ट्री : इरेडा नवंबर 2023 में इंडियन स्टॉक मार्केट में लिस्टेड हुई थी। लिस्टिंग के समय इसका प्राइस ₹60 था। पिछले एक साल में इडा ने 257% का रिटर्न दिया है।

Share Price of Suzlon

सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) साल 2005 में लिस्टेड हुई थी। उस समय इसका प्राइस ₹160 था, जो अक्टूबर 2008 में ₹330 तक पहुँच गया था। लेकिन बाद में इसकी प्राइस गिरकर ₹10 तक आ गई थी। अब ग्रीन एनर्जी सेक्टर में तेजी आने के बाद, सुजलॉन एनर्जी फिर से रिकवर कर रही है और पिछले एक साल में 235% का रिटर्न दिया है।

Ireda Target Price 2030

इरेडा के टारगेट प्राइस : इरेडा लगातार अपने रिन्यूएबल एनर्जी बिजनेस को एक्सपैंड कर रही है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, 2025 तक इडा का टारगेट प्राइस ₹220 रखा गया है और 2026 के लिए ₹300। 2030 तक यह टारगेट तीन गुना बढ़ सकता है।

Suzlon Target Price 2030

सुजलॉन के टारगेट प्राइस : सुजलॉन एनर्जी लगातार अपनी टेक्नोलॉजी को डेवलप कर रही है और एक्सीलेंट सर्विसेज प्रोवाइड कर रही है। 2025 के लिए एक्सपर्ट्स ने सुजलॉन का टारगेट प्राइस ₹60-₹62 रखा है और 2026 के लिए ₹1। 2030 तक सुजलॉन एनर्जी से 8-10 गुना प्रॉफिट होने की उम्मीद है।

Disclaimer :

shareinfobazaar.com आपको किसी भी तरह की Paid Tips या Advice नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी fund या share को खरीदने की सलाह भी नहीं देते, हम किसी भी प्रकार की Tips और Advice किसी फंड या share को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं| इसलिए अगर आप निवेश करना चाहते हो या फिर फंड या शेयर खरीदना चाहते हो तो आप अपने जिम्मेदारी पे खरीदे| क्यू की आपको नुकसान हो या फायदा इसके लिए shareinfobazaar.com  जिम्मेदार नहीं है| 

FAQs :

IREDA & SUZLON में किस कंपनी का फ्यूचर ज्यादा ब्राइट है?

IREDA & SUZLON दोनों ही ग्रीन एनर्जी के फील्ड में काम करती हैं। इडा हाइड्रोजन और सोलर एनर्जी पर फोकस करती है जबकि सुजलॉन वाइंड एनर्जी पर। दोनों कंपनियों का फ्यूचर ब्राइट है, लेकिन आपके इन्वेस्टमेंट गोल्स के अनुसार ही डिसीजन लेना चाहिए।

इरेडाका 2030 तक का टारगेट क्या है?

इरेडा ने 2030 तक हाइड्रोजन एनर्जी के 5 मेट्रिक टोनस प्रोड्यूस और स्टोर करने का टारगेट रखा है।

सुजलॉन ने हाल ही में कौन सा बड़ा ऑर्डर हासिल किया है?

सुजलॉन को जूनिपर ग्रीन एनर्जी से 402 मेगावाट का बड़ा ऑर्डर मिला है।

इडा का स्टॉक 2025 तक कितना बढ़ सकता है?

2025 तक इरेडा का स्टॉक ₹220 तक पहुँच सकता है।

सुजलॉन का स्टॉक 2030 तक कितना बढ़ सकता है?

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सुजलॉन का स्टॉक 2030 तक 8-10 गुना बढ़ सकता है।